Agniveer Recruitment- 2023 Application out (अग्निवीर भर्ती आवेदन शुरू)

 अग्निवीर भर्ती : प्रवेश परीक्षा के लिए 16 फरवरी से 15 मार्च तक आवेदन 

अग्निवीर भर्ती नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है। भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने के लिए अब युवाओं को पहले अनलाइन प्रवेश परीक्षा देनी होगी।

इस परीक्षा की मेरिट में आने पर ही युवा भर्ती में शामिल हो पाएंगे। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से नई भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक युवा 16 फरवरी से 15 मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में इस बार बड़ा बदलाव किया गया है। इसके पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

 

Agniveer Recruitment Application out (अग्निवीर भर्ती आवेदन शुरू)

इस भर्ती प्रक्रिया के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए एक अक्तूबर 2002 और एक अप्रैल 2006 के बीच जन्मे युवा ही योग्य होंगे। इसके लिए सभी उम्मीदवारों भर्ती कार्यालय की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रैक्टिस टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध है। इस बार अग्निवीर भर्ती के नियम बदले हैं और नियमानुसार ही प्रक्रिया होगी।

 अग्निवीर जनरल ड्यूटी, क्लर्क, स्टोरकीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन और टेक्निकल के लिए ऑनलाइन परीक्षा 27 अप्रैल से 4 मई के बीच विभिन्न केंद्रों पर होगी। आवेदन करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि उनका आधार डाटा उनके मैट्रिक प्रमाण पत्र के डाटा के साथ मेल खाता हो, जिसके बिना पंजीकरण प्रक्रिया उन्हें पंजीकरण प्रक्रिया में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

अग्निवीर भर्ती  एग्जाम से संम्बधित समाचार और एग्जाम की तैयारी के लिये डाउनलोड करें Defencetrack App.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad